Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज रात दिल्ली की सड़को पर नज़र आएंगे भूत और चुड़ैल, जानिए वजह…

देश विदेशों में धूमधाम से मनाया जाने वाला ‘Halloween’ कुछ सालों से भारत में भी यूथ के बाद यह बेहद फेमस हो गया है. ईसाई पर्व ऑल सेंट डे की पूर्व सांय में 31 अक्टूबर की शाम को हैलोवीन पर्व मनाया जाता है. हैलोवीन के मौके पर विदेशों के स्कूल में कॉस्टयूम पार्टियों और घर पर हैलोवीन कि पार्टियां मनाई जाती है. वही यह पर्व क्रिसमस के त्योहार की तरह मनाया जाता है.

जानकारी के मुताबिक हैलोवीन पार्टियों का प्रचलन राजधानी दिल्ली में भी नज़र आ रहा है. दिवाली के बाद अब हैलोवीन पर्व को मनाने के लिए लोग अपने घरो में पार्टी करते है. इन दिनों बाज़ार में भी ऐसे spooky और डरावने सामान ज्यादा बिकते है.

जो हेलोवीन कि तैयारी में उपयोग किया जाता है. जंहा हेलोवीन स्पेशल सांग और फ़ूड के साथ 31 अक्टूबर को मनाया जाता है.वैसे तो यह पर्व विदेशो में बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है.वही कुछ सालो से ये भारतियों के मध्य काफी पॉपुलर होता जा रहा है.

क्यों हैलोवीन पार्टियों की थीम होती है डरावनी

हैलोवीन पार्टी में वेन्यू को मकड़ी के जाले, निशाचर प्राणियों, कंकालों और लॉन के डरावना प्रॉप्स से सजाया जाता है. जंहा इस दिन पोशाक पार्टियों का बेहद क्रेज़ होता है. हैलोवीन पार्टी में जाने वाले लोग चुड़ैलों, भूतों, सुपरहीरो और राजकुमारियों जैसे लोकप्रिय पात्रों की तरह सजते है.

इस स्थानों में है हैलोवीन पार्टियों का आयोजन

हम आपको बता दें कि आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ बेहद रंगीन और एक से एक अनोखी हैलोवीन पार्टी का आनंद दिल्ली में भी ले सकते हैं. दिल्ली के कई 5 स्टार होटल्स, कैफे और रेस्टोरेंट्स इस दिन के लिए कुछ खास इंतज़ाम किया गया है.तो यदि आपको कही भी नज़र आये बहुत और चुड़ैल तो इनसे डरे नहीं