Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुरुग्राम में पुलिस ने एक शख्स का काटा 59 हजार रुपए का चालान, जानिए क्या है मामला

गुरुग्राम। देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लगने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल नई दरें लागू होने के बाद लोगों को अब ट्रैफिक नियम तोड़ने पर मोटा हर्जाना देना पड़ रहा है। अभी कुछ दिन पहले एक खबर सुनने को मिली थी कि 15 हजार की एक स्कूटी पर 23 हजार का चालान किया गया था। तो वहीं अब गुरुग्राम में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

दरअसल हरियाणा के गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक वाहन का 59 हजार रुपए का चालान काटा है। यह चालान हुआ है, ट्रैक्टर ट्रॉली का। मंगलवार दोपहर सिटी के न्यू कॉलोनी पर ट्रैफिक पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इसमें विदाउट आरसी, शराब पीकर गाड़ी चलाना, तेज रफ्तार में ट्रैक्टर को भगाना, बाइक सवार को खतरनाक ड्राइविंग के चलते टक्कर मारना और मारपीट करना आदि सभी मामले शामिल हैं।

ट्रैक्टर को इम्पाउंड भी कर दिया गया है। शहर के कई हिस्सों में लाखों रुपए के चालान किए गए हैं। गुरुग्राम पुलिस के एसीपी समशेर सिंह ने बताया है कि हमने दो सितंबर को कुल 950 चालान जबकि 3 सितंबर को 740 वाहनों के चालान काटे हैं। मेरी राय है कि नियम सख्त होना चाहिए। जो भी ट्रैफिक के नियम हैं, उसका पालन करने पर वाहन चालकों को ही फायदा होगा। साथ ही दूसरों का भी फायदा होगा। उन्होंने कहा है कि अगर आपका चालान कट जाता है, तो बाद में आप पेपर दिखाकर उसे सॉफ्टवेयर की मदद से कम भी करा सकते हैं।