Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को बड़ी राहत, हटाई गई देशद्रोह की धारा

पंचकुला। हरियाणा के बहुचर्चित बाबा राम रहीम मामले में हनीप्रीत को बड़ी राहत प्रदान की गई है। दरअसल हरियाणा के पंचकुला में 25 अगस्त 105 को हुई हिंसा मामले में देशद्रोह की धारा हटा दी गई है। जिसकी वजह से जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम की करीबी हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर लगी 121 और 121ए की धाराएं हटा दी गई हैं और इन सभी को बड़ी राहत प्रदान की गई है।

हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों पर आईपीसी की धारा 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत आरोप तय किए गए हैं। वहीं इस मामले में शनिवार को सुनवाई की गई। जिसके बाद अब हनीप्रीत समेत इस मामले में सभी अभियुक्तों को बड़ी राहत प्रदान की गई है। इस मामले को लेकर सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था।

पंचकुल हिंसा मामले में सभी आरोपियों को शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचकुला कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद सभी आरोपियों पर आरोप तय किए गए। गौरतलब हो कि हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले में आरोपी करार दिया गया था। कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद वो अब अंबाला जेल में बंद है।