Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बेटी के पैदा होने पर ससुराल वालों ने बहु के साथ किया कुछ ऐसा, देखने वाले भी कह रहे- वाह-वाह!

हमारे देश में शुरूआत से ही लोगों के मन में एक बात बैट गई है कि उन्हें अगर अपने वंस को आगे बढ़ाना है तो घर में एक लड़का तो जरूर होना ही चाहिए. लेकिन हम आपको आज एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे कि आप जिसे देखकर सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

बेटी के जन्म पर जश्न

जहां एक तरफ लोग बेटी को बोझ मानते हैं वहीं यूपी के हरदोई का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें अस्पताल से घर लौटने पर मां और नवजात का भव्य गृह प्रवेश कराया गया. बाकायदा फीता काटकर मां ने बच्ची को गोद में लेकर घर में प्रवेश किया. वायरल वीडियो को हजारों व्यूज मिल चुके हैं. देखने वाला हर कोई तारीफ कर रहा है.

बेटी के जन्म पर बजे ढोल-नगाड़े

बच्ची के जन्म पर जश्न का ये माहौल हरदोई में रहने वाले मुकेश वर्मा की फैमिली के घर का है. जहां, अस्पताल से मां-बेटी के घर आने पर शानदार जश्न मनाया गया.दो साल पहले मुकेश वर्मा के बेटे सत्यम की शादी कृति से हुई थी. 23 मई को लखनऊ में कृति ने बेटी को जन्म दिया. 28 मई को जब वो हरदोई अपने ससुराल पहुंची, तो वहां उसका भव्य गृह प्रवेश हुआ.

सत्यम-कृति दोनों ही ग्रेजुएट हैं और संपन्न परिवार से ताल्लुक रखते हैं. सत्यम, कॉन्ट्रैक्टर हैं. इनका बोरिंग का कारोबार है.

समाज को दिया मैसेज

बच्ची के पिता सत्यम ने कहा- ‘पहले के जमाने में लोग बेटी होने पर अफसोस मनाते थे, उसकी इज्जत कम करते थे. लेकिन मैं समाज को ये मैसेज देना चाहता हूं कि उसे खूब पढ़ाएं-लिखाएं. उसे आगे बढ़ने में हरसंभव उसकी मदद करें. और आगे बढ़ने में उसकी मदद करें.