Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुदरत का करिश्मा या समस्या, 4 हाथों के साथ लिया बच्ची ने जन्म…लोगों ने कहा ….

इस दुनिया को रचने वाले दाता ने ज्यादातर सभी लोगों में कुछ ना कुछ कमी रखी हैं. कहा जाता है कि ऐसे बहुत कम लोग है, जिन्हें भगवान ने हर तरह से संपूर्ण बनाया हो, वहीं कुछ लोगों में ऐसी कमियां देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें ज्यादातर काम करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपकी आँखों में आँसू आ जाएंगे.

अदभुद लड़की

आज हम आपको जिस लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, वो फिलीपींस के इलिगन शहर के सुदूर गांव की रहने वाली है, जिसका नाम है वेरोनिका. इसकी उम्र 14 साल है. बता दें कि भगवान ने वेरोनिका को चार हाथों के साथ बनाया है.

जी हां वेरोनिका के पास दो नहीं बल्कि 4 हाथ हैं, जिसमें से 2 हाथ पेट से जुड़े हुए हैं. बता दें कि जब इसका जन्म हुआ था तो इसके दो हाथ पेट से जुड़े हुए थे और अर्ध विकसित उंगलियां थी, जिसे देखने के बाद डॉक्टर तक हैरान रह गए थे.

वेरोनिका इन चार हाथों के साथ कई परेशानियों का सामना करते हुए भी अपनी जिंदगी जीती आ रही है, इन अतिरिक्त अंगों की वजह से वेरोनिका को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन फिर भी ये अपने शरीर में हो रहे अतिरिक्त अंगों का भी अच्छे से ख्याल रखती है. 

अगर इन अतिरिक्त हाथों के नाखून बढ़ जाते हैं, तो ये उन्हें काटती भी है…