Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गिलोय पुरुषों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती

सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जैसे की स्पर्म काउंट में कमी और इन्फर्टिलिटी समस्याएं आम हैं। वहीं इनके बारे में अधिकतर पुरुष डॉक्टर से बात करने में हिचकिचाते हैं और शर्माते हैं। वहीं कुछ पुरुष बिना डॉक्टर की सलाह के ही सप्लीमेंट्स लेना शुरु कर देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं को गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें। बता दें गिलोय पुरुषों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती है। चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि गिलोय का किस तरह से पुरुषों के लिए फायदेमेंद है।

पुरुषों के लिए गिलाय के फायदे-
हार्मोन को उत्तेजित करना-

गिलोय एक नैचुरल ऐफ्रडिजीऐक जड़ी बूटी है। यह पुरुषों के तनाव को कम करने में मदद करती है। साथ ही कामेच्छा बढ़ाने के लिए हार्मोन को उत्तेजित करती है।
बल में सुधार-
गिलोय पुरुषों के बल, ऊर्जा और सहनशक्ति में सुधार करने में मदद करती है। बता दें गिलोय में पावरफुल एंटीडिप्रेसेंट गुण पाया जाता है। जो मन को शात करता है। यह तनाव, गुस्सा या चिड़चिड़ेपन को कम करने में मदद करता है।
स्पर्म काउंट बढ़ाए-
स्पर्म काउंट में कमी इन्फर्टिलिटी का मुख्य कारण होता है। स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए आप गिलोय का सेवन कर सकते हैं। बता दें गिलोय स्पर्म की गुणवत्ता में भी सुधार करती है। इसके साथ ही यह शुक्राणुओं की गतिशीलता को भी बढ़ाती है।
 फर्टिलिटी बढ़ाए-
पुरुषों में इन्फर्टिलिटी की समस्या भी अधिक देखने को मिव रही है. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं को गिलोय का सेवन करना शुरू कर सकते हैं। इससे आपकी समस्याएं दूर होंगी और फर्टिलिटी बढ़ेगी।