Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गाजियाबाद के छात्र ने सलमान खान के घर को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

 

गाजियाबाद। बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद का रहने वाला इंटरमीडिएट का छात्र निकला। धमकी देने के मामले में रविवार को मुंबई पुलिस आईपी एड्रेस को तलाशते हुए गाजियाबाद पहुंची। छात्र के नाबालिग निकलने पर मुंबई पुलिस उसे बांद्रा में पेश होने का नोटिस देकर चली गई।

एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि छानबीन में पता चला कि मेल गोविंदपुरम में एक घर से भेजा गया था। पुलिस घर गई तो पता चला कि ईमेल भेजने वाला 16 साल का लड़का है, जो 12वीं के साथ क्लैट की भी तैयारी कर रहा है। लड़का घर पर नहीं था, जिसे बड़े भाई ने फोन कर बुलाया। मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ एनसीआर दर्ज की थी। इस कारण उसे नोटिस देकर बांद्रा में पेश होने को कहा। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

गौरतलब है कि चार दिसम्बर को बांद्रा पुलिस को ईमेल भेजा गया था। उसमें लिखा था कि बांद्रा में सलमान खान के घर गैलेक्सी पर अगले दो घंटे में ब्लास्ट होगा। रोक सको तो रोक लो। इसके बाद मुंबई पुलिस हरकत में आ गई थी। पुलिस पहुंची तो सलमान खान घर पर नहीं थे। जिसके बाद उनके पिता सलीम खान, मां सलमा व बहन अर्पिता को सुरक्षित स्थान पर भेजा था। इस संबंध में बांद्रा वेस्ट थाने में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस ने आईपी एड्रेस ट्रेस किया तो पता चला कि वह थाना कविनगर क्षेत्र निवासी 12वीं का छात्र निकला।

पूर्व में सात जगह ब्लास्ट की दी थी धमकी

पुलिस के मुताबिक, सलमान का घर बम से उड़ाने की धमकी देने वाला छात्र जनवरी 2019 में कंट्रोल रूम पर फोन कर गाजियाबाद में सात स्थानों पर ब्लास्ट की धमकी दे चुका है। ट्रेस होने पर उसने गलती स्वीकार करते हुए बताया था कि ‘अ वेडनस्डे’ फिल्म कई बार देखने के कारण उसने धमकी दी थी। परिवार को हिदायत देने के बाद पुलिस ने उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया था।