Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीओके को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- जल्द होगा भारत का हिस्सा

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का ही हिस्सा है और उम्मीद है कि जल्द ही पीओके भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। इसके साथ ही उन्होंने धारा 370 पर भी बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यह द्विपक्षीय मुद्दा नहीं है, यह एक आंतरिक मुद्दा है।

बताते चलें कि यह पहला मौका नहीं है, जब मोदी सरकार के किसी मंत्री ने पीओके को लेकर इस तरह का बयान दिया हो। वहीं अभी एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री राम दास अठावले ने भी पीओके को लेकर इसी तरह का बयान दिया था। वहीं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से मोदी सरकार के कई मंत्री पीओके को लेकर इस तरह का बयान दे चुके हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि मोदी सरकार का दूसरा एजेंडा पीओके को फिर से हासिल करना है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की उपलब्धियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि हमारा अगला लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से भारत का अभिन्न अंग बनाना है। वहीं अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी इसी तरह का बयान दिया है।