Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Soorma Review: जिंदगी की यहीं रीत है हार के बाद ही जीत है

पिछले लंबे समय से बॉलीवुड में खेल जगत की बड़ी हस्तियों पर बायोपिक का दौर जारी है. एक के बाद एक खेल जगत की बड़ी सख्शियतों पर फिल्म बन रही है और इस कड़ी में अब हॉकी के चैंपियन खिलाड़ी संदीप सिंह का नाम भी शामिल हो गया है. आज दिलजीत दोसान्ज्ह, तापसी पन्नू और अंगद बेदी स्टारर सूरमा रिलीज़ हो चुकी है.

सूरमा की कहानी :

‘सूरमा’ की कहानी हॉकी के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित है. संदीप (दिलजीत दोसांझ) हरियाणा के एक छोटे से कस्बे शाहाबाद में रहते हैं. 1994 में इसे देश की हॉकी की राजधानी कहा जाता था. कस्बे के ज्यादातर लड़कों का यही सपना है कि उन्हें भारतीय हॉकी टीम में खेलने का मौका मिले. संदीप की आंखें भी इसी सपने से भरी थीं लेकिन यह सपना तब टूटने लगता है जब कोच उनसे कड़ी मेहनत कराते हैं. इसके बाद वे हॉकी से दूर चले जाते हैं.

हॉकी को जिंदगी का गोल

कुछ समय के बाद संदीप की लाइफ में हरप्रीत (तापसी पन्नू) की एंट्री होती है और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. हरप्रीत संदीप को एक बार फिर हॉकी खेलने के लिए प्रेरित करती है और वे हॉकी को जिंदगी का गोल बना लेते हैं.

संदीप की लाइफ उस वक्त बिखर जाती है जब एक मैच के बाद घर लौटते समय उनकी कमर में गोली लग जाती है. जिससे कमर से नीचे का हिस्सा काम करना बंद कर देता है. रियल लाइफ संदीप ने कैसे वापस हॉकी में अपना मुकाम हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, फिल्म में यही देखने मिलेगा.

ट्वीटर पर रिव्यू

Trade Analyst रोह‍ित जायसवाल ने इस फ‍िल्‍म को शाद अली की अब तक की सबसे शानदार फ‍िल्‍म बताया है. उन्‍होंने इसे द‍िल को छू जाने वाली फ‍िल्‍म बताते हुए द‍िलजीत और तापसी के अभ‍िनय की तारीफ की है.

रैपर बादशाह ने सूरमा फ‍िल्‍म के ल‍िए ल‍िखा है- अगर आप आज कोई एक काम करना चाहते हैं तो जाईये और सूरमा देखकर आईये. उन्‍होंने द‍िलजीत दोसांझ, तापसी पन्‍नू और अंगद बेदी की एक्‍ट‍िंग की तारीफ की है.