Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फिल्म भारत की ग्रैंड ओपनिंग, पहले दिन कमाए इतने करोड़ कि बॉक्स ऑफिस के ‘सुल्तान’ बन गए सलमान

मुंबई। बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म भारत ईद के मौके पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। हर बार की तरह इस बार भी सलमान को दर्शकों ने जमकर ईदी दी है। बता दें कि सलमान की भारत ने पहले दिन अपने सभी पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 42.30 करोड़ रुपये की र‍िकॉर्ड कमाई की है। ये सलमान की किसी भी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है। फिल्म की बंपर कमाई के बाद ये तय है कि देश और दुन‍िया में कुछ भी चल रहा हो, लेकिन भाईजान के फैंस के ल‍िए ईद की र‍िलीज से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

मिली साल की सबसे धमाकेदार ओपनिंग

बात करें साल की अब तक की सबसे धमाकेदार ओपनिंग की तो इस साल रिलीज होने वाली फिल्मों में पहले दिन के कारोबार के मामले में अभी तक करण जौहर की दोनों फिल्में केसरी और कलंक सबसे आगे रही हैं। इन दोनों फिल्मों ने रिलीज के पहले दिन 21 करोड़ 60 लाख रुपये कमाए। कलंक भी बुधवार को ही रिलीज हुई थी जबकि केसरी गुरुवार को रिलीज हुई। इसके बाद गली बॉय ने 19 करोड़ 40 लाख रुपये और टोटल धमाल ने 16 करोड़ 50 लाख रुपये का कारोबार किया था। सलमान खान की फिल्म भारत ने इन सभी को पीछे छोड़ते हुए साल की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाया है।

अपने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त किए

पहले दिन की कमाई के लिहाज से भारत समलान खान की सबसे बड़ी और ज्यादा कमाऊ फिल्म में शुमार हो गई है। इससे पहले अभिनेता की टाइगर जिंदा है और सुल्तान ने क्रमश: 34.10 करोड़ और सुल्तान 36.54 करोड की कमाई की थी। वहीं अब भारत ने पहले दिन ही 42.30 करोड़ रुपये की कमाई कर इन सभी रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया है।