Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

समलैंगिक बेटी से नाराज पिता ने खुद को गोली मारी, मौत

 

 

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत ने भले ही समलैंगिक रिश्तों को मान्यता दे दी हो, लेकिन हमारा समाज आज भी इन रिश्तों को स्वीकार नहीं करता। शाहदरा जिले के फर्श बाजार में बेटी का एक ऐसा ही रिश्ता पिता बदर्शत नहीं कर पाया। पिता ने बेटी को बहुत समझाया फिर भी वह दूसरी युवती से रिश्ता तोड़ने को तैयार नहीं हुई तो पिता नाराज होकर घर से चले गये। कुछ ही देर बाद वापस आए और खुद को गोली मारकर जान दे दी। मामले की सूचना मिलते ही फर्श बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

60 वर्षीय सुंदरलाल (बदला हुआ नाम) विश्वास नगर इलाके में रहते थे। परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां हैं। सुंदर लाल स्त्री करने का काम करते थे। छोटी बेटी (20) की इलाके की एक युवती से दोस्ती हो गई। शुरूआत में परिवार को पता नहीं चला। बाद में मालूम हुआ कि वह समलिंगी है तो सुदंर लाल ने बेटी से बात की। बेटी ने इरादे जाहिर कर दिए, वह शादी करना चाहती है। परिवार के पैरों से जमीन खिसक गई। बेटी को बहुत समझाया, लेकिन नहीं मानी।

सुंदर लाल ने बेटी को एक बार फिर समझाने की कोशिश की। बात मारपीट तक पहुंच गई। नाराज पिता घर से निकल गया। करीब 25 मिनट बाद वापस लौटे और उसके बाद अपने कमरे में देसी तमंचे से खुद के पेट में गोली मार ली। उनकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया। पुलिस सुंदर की बेटी से भी पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।