Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब जींस-टीशर्ट पर वसुंधरा सरकार की टेढ़ी नजर!

राजस्थान के कर्मचारियों को संस्कारी बनाने के लिये वंसुधरा सरकार ने एक अनोखा फरमान जारी किया है, जिसके अनुसार श्रम विभाग के एम्प्लॉई कार्यालय में जीन्स और टीशर्ट पहनकर आने पर बैन कर दिया गया है. राज्य के श्रमायुक्त गिरिराज सिंह की तरफ से ड्रेस कोड को लेकर ये आदेश 21 जून को जारी किया गया है.

श्रम विभाग में जीन्‍स और टी-शर्ट बैन का फैसला

राजस्थान के श्रम विभाग ने जीन्स और टीशर्ट को अशोभनीय मानते हुए अपने कर्मचारियों के इन्हें पहनकर कार्यालय आने पर रोक लगा दी है. और राज्य के कर्मचारी संगठनों ने इस फरमान की आलोचना करते हुए लोकतांत्रिक तरीके से विरोध जताने की बात कही है.

गरिमा बनाए रखने के लिये 

श्रमायुक्त से जब इस आदेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ये कार्यालय की गरिमा बनाए रखने के लिए है. मैं पहले भी इसी तरह के निर्देश जारी कर चुका हूं. उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी कर्मचारी ने उन्हें अभी तक इस आदेश पर कोई फीडबैक नहीं दिया है.

विधानसभा चुनाव पर पड़ सकता है असर

उधर, अखिल राजस्थान कर्मचारी फेडरेशन (यूनाइटेड) के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने कहा कि जीन्स और टीशर्ट कैसे अशोभनीय पोशाक हो सकती है? राज्य में इससे जुड़ा कोई सर्विस नियम नहीं है और हम इस सर्कुलर का विरोध लोकतांत्रिक तरीके से करेंगे.बता दें कि राजस्‍थान में चुनाव अब नजदीक है. ऐसे में कर्मचारियों को नाराज करना बीजेपी को भारी पड़ सकता है.