Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल से हाथी की मूर्ति का चोरी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि देश में उपेक्षित तिरस्कृत दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं और महापुरुषों के आदर सम्मान में बनाए गए भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल से हाथी की मूर्ति का चोरी होना शर्म व चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि यह स्थल पर्यटन का मुख्य केंद्र है। पहले सपा में और अब भाजपा सरकार में भी बीएसपी सरकार द्वारा निर्मित भवनों स्मारकों के संरक्षण में सुरक्षा रखरखाव में की जा रही उपेक्षा चिंता की बात है। मान्यवर कांशीराम के स्मारक स्थल हो अन्यत्र हो रहे कार्य भी काफी ढीले किए जा रहे हैं ।

सरकार इस पर ध्यान दे। लखनऊ के गौतमपल्ली इलाके में स्थित अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई। सुरक्षा व्यवस्था में तैनात नियाज अहमद ने स्थानीय थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक गौतमपल्ली एसएस भदौरिया के मुताबिक, जिस जगह से हाथी की मूर्ति चोरी हुई थी। उस मूर्ति का वजन लगभग दो से तीन किलो होगा।