Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट कामेंग जिले में शनिवार की तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अरुणाचल में पिछले 24 घंटों के दौरान भूकंप के चार झटके महसूस किए गए हैं।

भूकंप अरुणाचल प्रदेश के ईष्ट कामेंंग जिले में शनिवार की तड़के 04 बजकर 24 मिनट 23 सेकंड पर 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

भूकंप के चलते शुरूआती रिपोर्ट में कहीं से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप का झटका अरुणाचल के अलावा असम समेत पूरे पूर्वोत्तर के राज्यों में महसूस किया गया है। भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट कामेंग जिले में जमीन के अंदर 10 किलोमीटर नीचे स्थित था। भूकंप का एपीक सेंटर 27.9 उतरी अक्षांश व 93.03 पूर्व देशांतर पर स्थित था।

गौरतलब है कि ईस्ट कामेंग जिले में शुक्रवार को 5.6 तीव्रता व 3.8 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। वहींं तीसरा भूकंप कुरुंग कुमे जिले में 4.9 तीव्रता के कुल तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।