Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, लॉकडाउन में चौथी बार हिली धरती

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.2 मापी गई। वहीं एक महीने में चौथी बार भूकंप महसूस किया गया। अब तक किसी के भी हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की जानकारी सामने नहीं आई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को दोपहर 11 बजकर 28 मिनट पर कम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.2 मापी गई है। भूकंप का केंद्र उत्तरी दिल्ली के पीतमपुरा में था। यह भूकंप आठ किलोमीटर की गहराई में आया।

इससे पहले 12 अप्रैल, 13 अप्रैल और 10 मई को दिल्ली क्षेत्र में हल्के तीव्रता के भूकंप महसूस किए गए। तीनों भूकंपों में भी किसी भी नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई थी।

इससे पहले सीस्मोलॉजी सेंटर से एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था, “दिल्ली में अक्सर दो से तीन फ्रीक्वेंसी में भूकंप देखे गए हैं। यह सामान्य घटना है, इसे लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है। पिछले दस सालों में शहर में 100 से अधिक भूकंप आए है।”