Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, अगर पीएम मोदी चाहें तो हम मध्यस्थता को तैयार

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से चले आ रहे कश्मीर विवाद पर एक बार फिर से अमेरिका ने अपना दखल देना शुरू कर दिया है। दरअसल कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मध्यस्थता की बात पर सबकुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निर्भर करता है। ट्रंप ने हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने खान की तारीफ भी की थी। ट्रंप का कहना है कि मोदी और खान दोनों ही शानदार लोग हैं और मैं यह कल्पना करता हूं कि वह दोंनों (भारत-पाकिस्तान) मिलजुलकर रहेंगे।

इसके साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा है कि यह मामला काफी सालों से अटका पड़ा हुआ है और अमेरिका भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंध देखना चाहता है। इसी के चलते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए सहयोग की पेशकश की थी। ट्रंप ने कहा है कि कश्मीर को लेकर मध्यस्थता के मामले पर सबकुछ पीएम मोदी पर निर्भर करता है कि वह अमेरिका को एक मध्यस्थ के रूप में देखना चाहते हैं या नहीं।