Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इमरान खान के सामने हुई पाकिस्तानी पत्रकार की बेइज्जती, कश्मीर मुद्दे पर सवाल करने पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति

न्यूयॉर्क। पाकिस्तान लगातार इस कोशिश में लगा हुआ है कि काश अमेरिका कश्मीर मुद्दे को लेकर उसका साथ दे दे और वह भारत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सके। हालांकि हमेशा पाकिस्तान का दाव उलटा ही पड़ जाता है। वहीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं।

बीते रविवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था, जिसमें उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। वहीं इसके एक दिन बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों नेता एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे, जहां पर ट्रंप ने पाकिस्तान के एक पत्रकार की सरेआम बेइज्जती कर दी।

दरअसल यहां पर एक पत्रकार ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे को लेकर सवाल पूछा था। पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा था कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट और खाने-पीने की चीजों की सप्लाई बंद है। इस पर ट्रंप ने पाकिस्तानी पत्रकार को लताड़ लगाते हुए पूछा कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा है? आप जो सोच रहे हैं, वही कर रहे हैं। आपका सवाल एक बयान है। फिर उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान स भी कहा कि आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढकर लाते हैं। ट्रंप की इस बात पर पाकिस्तान के पीएम भी शर्मिंदा हो गए।