Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

असम में शर्मनाक घटना, कब्र से निकालकर नाबालिग की लाश से रेप की कोशिश

असम में मानवता को शर्मसार करने वाली एक बेहद ही घिनौनी घटना सामने आई है, जहां एक 51 साल का आदमी एक 14 साल की मरी हुई बच्ची की लाश के साथ रेप करने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया है. जबकि एक दिन पहले ही उस मासूम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी और उसे उसके परिवार के सदस्यों ने दफना दिया था.

धमेजी के पुलिस अधीक्षक धनंजय घणावत ने बताया कि लड़की की 17 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई और उसी रात को उसके परिवार के सदस्यों ने गांव के करीब से बहने वाली सिमेन नदी के पास ही उसे दफनाया थी. इस दौरान कुछ ग्रामीण भी वहां मौजूद थे.

इसके बाद 18 मई की दोपहर को कुछ मछुआरों ने आरोपी को लड़की के शव के साथ बलात्कार करने की कोशिश करते देखा. आरोपी ने कथित रूप से कब्र खोदकर शव को बाहर निकाला था. मछुआरों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

SP ने बताया कि आरोपी पहचान अकन सैकिया के रूप में हुई है और वह एक वह एक हिस्ट्रीशीटर भी है. उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त प्रतीत नहीं होता, लेकिन वह एक मनोरोगी है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने दो बार शादी की थी और 2018 में उसकी एक पत्नी ने उस पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था, जिसमें वह दोषी पाया गया था और धेमाजी जेल में अपनी सजा काट रहा था. लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण उसे मार्च के आखिर में पैरोल पर रिहा कर दिया गया था.

गांव के कई लोगों ने आरोप लगाया कि हो सकता है आरोपी ने नाबालिग के साथ पहले भी बलात्कार करने की कोशिश की हो, जिसके बाद नाबालिग ने खुदखुशी कर ली हो. पुलिस ने नबालिक बच्ची के शव को कब्जे में लेकर, पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही आरोपी ने अपना गुनाब कबूल कर लिया है, जिसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 306 और 377 के तहत आत्महत्या और अप्राकृतिक यौन शोषण के लिए और POCSO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.