Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बलरामपुर:इस बार नए रूप में दिखेगा शक्तिपीठ देवीपाटन मेला

बलरामपुर|

शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर शारदीय नवरात्र के अवसर लगने वाला मेला इस बार अलग होगा। मुख्य मंदिर के साथ मेला परिसर की सजावट की जाएगी। मंदिर को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग की भी लाइट से सजावट की जाएगी। यह पहली बार किया जा रहा है। क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे राष्ट्रीय स्तर के मेले का दर्जा दे दिया है। मेले को भव्यता व व्यवस्थित करने के लिए राज्य सरकार ने अलग से बजट भी दिया है। सरकारी खर्च पर मेले में विशेष व्यवस्थाएं की जाएंगी। जिससे आने वाले दर्शनार्थी देवी मां के दर्शन के साथ मेले का भी लुत्फ उठा सकें।

29 सितम्बर से लगेगा मेला

29 सितंबर से नवरात्र शुरू हो रहा है। उसी दिन मेले का शुभारंभ होगा। केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए विभाग स्टाल लगाएंगे। मोबाइल वैन के जरिए योजनाओं की सफलता का फिल्म दिखाई जाएगी। आधार कार्ड बनाने के लिए कैंप लगेगा। यही नहीं जनधन योजना के अंतर्गत खाता खोलने के लिए विभिन्न बैंक अपने काउंटर लगाएंगे। पेंशन योजना का लाभ दिलाने के लिए पात्रों से आवेदन लेने के लिए संबंधित विभाग के लोग मौजूद रहेंगे। महंत मिथिलेश नाथ योगी ने बताया कि सभी दर्शनार्थियों को इस बार दर्शन करने के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ मेले में मिलेगा। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश का कहना है कि मेला की तैयारी चल रही है। विभागों को योजनाओं से संबंधित कैंप लगाने का निर्देश दिया गया है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को योजना का लाभ मिल सके।