Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली सरकार 24 रुपये किलो बेचेगी प्याज, वैन के जरिये होगी बिक्री

 

 

नई दिल्‍ली। केजरीवाल सरकार ने राजधानी दिल्‍ली में 24 रुपये प्रति किलो के दर से प्‍याज बेचने का ऐलान किया है। दिल्‍ली सरकार ने कहा कि उसने इसकी खरीद के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार बड़े पैमाने पर प्‍याज खरीदने जा रही है। उसे लोगों को मोबाइल वैन से 24 रुपये प्रति किलो के हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि रियायती दर पर दिल्‍ली सरकार प्याज मोबाइल वैन के जरिए बेचेगी, जिसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार के इस घोषणा से लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्‍मीद बढ़ी है।
उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे देश में प्‍याज की कीमत आसमान छू रहे हैं। पिछले एक माह से प्‍याज की खुदरा कीमतें 60 रुपये प्रति किग्रा तक जा पहुंची है। थोक भाव में देश की सबसे बड़ी आजादपुर मंडी के आढ़ती एच.एच. भल्‍ला ने सोमवार को बताया कि थोक भाव में प्‍याज 46 रुपये प्रति किलो बिका है। यह कीमत ‘ए’ ग्रेड प्‍याज का भाव है जो कि लासनगांव में भी यही भाव पिछले तीन दिनों से चल रहा है। देश के प्रमुख प्याज उत्पादक राज्‍यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों हो रही बारिश और बाढ़ की वजह से फसलें खराब हो गई हैं।