Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हालात बेकाबू : दुनियाभर में कोरोना वायरस से इतने लोगों की मौत, इतने संक्रमित

 

 

अमेरिकी जान होप्किंस यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार कोविड-19 से दुनिया भर में 10400 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि दो लाख 55 हज़ार संक्रमित पाए गए हैं। चीन ने दूसरे दिन भी किसी नए व्यक्ति के संक्रमित होने से इनकार किया है।

अमेरिका में कैलिफ़ोर्निया के पश्चात न्यूयॉर्क में लॉक डाउन

न्यूयॉर्क गवर्नर एंड्रयू कोम ने शुक्रवार को लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब वे सिर्फ ज़रुरती सामान लेने ही घर से बाहर जा सकते हैं। न्यू जर्सी के गवर्नर ने भी इस दिशा में लाक-ड़ाऊन के संकेत दिए हैं। वाइट हाउस में प्रेस वार्ता में एक पत्रकार मलेरिया दवा को लेकर राष्ट्रपति ट्रम्प से उलझ पड़ा। इस पर ट्रम्प ने क्रुद्ध होकर कहा कि उन्हें आशावादी होना चाहिए। पेंटागन ने कहा है कि अमेरिकी विरोधी फेंक न्यूज़ गलतफहमियां फैला रहे हैं। न्यूयॉर्क, सिएटल, सान फ़्रांसिस्को और बोस्टन में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

अमेरिकी टास्क फ़ोर्स में व्हाइट हाउस प्रतिनिधि डेबोरह बिरक्ष ने कहा कि यह संक्रामक रोग सभी आयु वर्ग के लिए घातक है। इटली में मृतकों और संक्रमित लोगों के जो आँकड़े सामने आए हैं, उनमें मृतक युवाओं की संख्या दहलाने वाली है। यह कहना ग़लत होगा कि कोई विशेष वर्ग इम्यून है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस के एक अधिकारी की कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।