Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस से इटली में तबाही, एक दिन में रिकार्ड इतनी मौतें

 

स्पेन में भी मृतकों का आंकड़ा चढ़ा
न्यूयॉर्क और इलिनोईस में लॉकडाउन

वाशिंगटन/लंदन। इटली और स्पेन में कोरोना वायरस से पिछले चौबीस घंटों में रिकार्ड मौतें हुईं हैं, जिस से यूरोपीय समुदाय सकते में आ गया है। इटली में 627 मौतें हुईं, जिस से आंकड़ा चार हज़ार के ऊपर पहुंच गया है तो स्पेन में 235 मृत्यु के साथ मृतको की संख्या 1002 हो गई है। स्पेन में कहा जा रहा है कि अभी चरम सीमा पहुंचने में कुछ दिन शेष हैं। स्पेन में चिकित्सकों और हेल्थ वर्कर के लिए प्रोटेक्टिव गियर की कमी पड़ गई है। मेड्रिड में दयनीय स्थिति है।

यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने राष्ट्रीय आपदा घोषित कर सभी रेस्तरां, होटेल और क्लब आदि को शुक्रवार से बंद किए जाने की घोषणा कर दी है, तो जर्मनी तालेबंदी पर विचार कर रहा है। इटली और स्पेन के बाद ईरान में पिछले 24 घंटों में 149 मौतें हुईं। जिससे वहां मृतकों की संख्या 1423 पहुंच गई है। फ़्रांस में 450 लोग मर चुके हैं, जबकि वहां 12612 संक्रमित हैं। फ़्रांस में पुलिस सड़क पर निरर्थक घूमने वालों पर 135 डालर का जुर्माना कर रही है। बेल्जियम में पहले से लॉक डाउन है तो जर्मनी लाँक डाउन की तैयारी कर रहा है।

इटली में कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या रिकार्ड 4022 तक पहुँच गई है, जिसने चीनी आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। यही नहीं, इटली में कोरोनावायरस से 5986 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिस से इटली में 47021 संक्रमित लोग प्रशासन की गले की हड्डी बन गए हैं। इटली में मृतकों के शव उठाने के लिए सेना की एक टुकड़ी की ज़िम्मेदारी लगाई गई है।

कोरोना वायरस इटली मौतें