Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस के कारण हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा : डोनाल्ड ट्रंप

 

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ एहतियातन अपना चेहरा हफ्तों से नहीं छुआ है और ऐसा करना वह मिस कर रहे हैं।

अमेरिका में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अमेरिका इसके संक्रमण को लेकर चिंतित है। इसी को लेकर वॉइट हाउस में एक मीटिंग चल रही थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस अमेरिकी एयरलाइंस के सीईओ के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वो खुद इसके संक्रमण को लेकर कितने सतर्क हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है। मैंने चेहरा छूना छोड़ दिया।’

बैठक की तस्वीर से खुली ट्रंप की पोल

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने जब ये बात कही कि उन्होंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ तो उनके फोटो खंगाले जाने लगे। पता चला कि सोमवार को ही ट्रंप एक तस्वीर में अपना हाथ चेहरे पर टिकाए दिख रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फॉर्मास्यूटकल कंपनियों के एग्जीक्यूटिव की एक मीटिंग ले रहे थे। इस मीटिंग की एक तस्वीर में ट्रंप अपनी ठोड़ी (चेहरे के सबसे नीचले हिस्से) पर हाथ रखे दिख रहे हैं।

चेहरे को हाथ नहीं लगाने की दी जा रही सलाह

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए चेहरे को हाथ नहीं लगाने की दी जा रही सलाह दी जा रही है। मेडिकल एक्सपर्ट कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा बार हाथ धोने और अपने हाथ से चेहरे और मुंह को टच करने से बचने की सलाह दे रहे हैं। इसी सलाह के चलते ट्रंप ने ये तो कह दिया कि उन्होंने हफ्तों से अपना चेहरा नहीं छुआ है। लेकिन एक बैठक की तस्वीर से उनकी कलई खुल गई।