Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोरोना वायरस : नमस्ते कर ट्रंप ने किया आयरलैंड के पीएम का स्वागत, बोले-हाथ नहीं मिलाएंगे

 

 

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का स्वागत भारतीय परंपरा का नमस्ते करके किया। दोनों का मानना था कि कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण हाथ मिलना ठीक नहीं है।

इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि ‘हम लोग हाथ नहीं मिला सकते, जो हमें बहुत अजीब लग रहा था लेकिन हमने हाथ जोड़कर एक दूसरे का अभिवादन किया। हाल ही में मैं भारत से लौटा हूं और वहां मैने किसी से भी हाथ नहीं मिलाया। जबकि लियो वराडकर ने कहा कि यह थोड़ा अजीब लगा लेकिन हम मजबूरी के कारण हाथ नहीं मिला सकते।

इस मुलाकात में दोनों के बीच कोराना वायरस, यात्राओं पर प्रतिबंध और अन्य मुद्दों पर बात हुई। ट्रंप ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वहां पर होने वाले सॉसर गेम्स, चैंपियनशिप गेम्स को रद्द कर दिया है।

वराडकर ने कहा कि आयरलैंड और यूरोप में इस समय चिंता का विषय है कोरोना वायरस, जिससे लड़ने के लिए हमने पिछले कुछ दिनों में बड़े निर्णय लिए। जैसे यात्रा पर प्रतिबंध लगाना, स्कूल बंद करना। इसके साथ ही हमने 100 से अधिक लोगों के इंडोर समारोह करने पर रोक लगा दी है। जबकि 500 से अधिक लोगों के ऑउटडोर समारोह पर भी रोक लगाई है। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है।