Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कूलर को बनाना है AC, तो खर्च करने होंगे मात्र 465रुपये

कूलर के लिए एक डिवाइस ऐसा भी है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी तरह के कूलर को हाईटेक बना सकते हैं.ये डिवाइस कूलर में अलग से फिट हो जाता है, जिससे कूलर में किसी AC के जैसे फंक्शन आ जाते हैं.

कूलर को रिमोट से कर सकते हैं कंट्रोल

इस डिवाइस का नाम कूल कनेक्ट रिमोट कंट्रोलर है.इसे कूलर में अलग से फिट किया जाता है.ये रिमोट के साथ आता है.इस डिवाइस की कीमत लगभग 875 रुपए है. इस डिवाइस की खास बात है कि ये कूलर को पूरी तरह से हाईटेक बना देता है.यानी आपको पुराना कूलर रिमोट से कंट्रोल होने लगेगा.साथ ही, इसमें टेम्प्रेचर कंट्रोल जैसा एडवांस फीचर भी आ जाता है.ये कूलर का तापमान बढ़ाने का काम नहीं करता, लेकिन तापमान को मेंटेन करने का काम जरूर करता है.

वाटर टैंक में लगा होगा अलार्म

इस कंट्रोलर से कूलर का वाटर पंप भी ऑटोमैटिक चलने लगता है.यानी पैड पर कुछ देर पानी आता है और फिर बंद हो जाता है. इससे कूलर के वाटर टैंक में बार-बार पानी भरने का झंझट भी नहीं होता.यदि कूलर रात के समय ज्यादा कूलिंग कर रहा है तब आप उसकी स्पीड को कंट्रोल कर सकते हैं.इसमें स्पीड कंट्रोल के लिए 1 से 9 नंबर्स दिए हैं.

मिलती है साथ में कनेक्शन गाइड

आपके कूलर में जहां पर फैन और पंप के स्विच होते हैं, उन्हें हटाकर इसे इन्स्टॉल किया जाता है.यदि आपको बिजली के काम की जानकारी है तभी इस किट को इन्स्टॉल करें.नहीं तो किसी मैकेनिक को बुलाकर भी ये काम कराएं.यदि कनेक्शन नहीं हुए तब किट खराब हो सकती है.वैसे, इस किट के साथ कनेक्शन गाइड भी आती है.