Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुंशीपुलिया और आलमबाग़ मेट्रो स्टेशनों समेत, गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में लगेंगे कलेक्शन कैंप्स

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) 6 जनवरी, 2020 को भीषण ठंड के इस मौसम में ज़रूरतमंदों की कपड़ों की ज़रूरतों को पूरा करने के उद्देश्य के साथ कलेक्शन कैंप्स का आयोजन कराने जा रहा है। इस कलेक्शन कैंप में आप कपड़े दान कर सकते हैं, जो ज़रूरतमंदों को वितरित किए जाएंगे।

कपड़े देने के लिए इच्छुक लोग, निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन, आलमबाग़ मेट्रो स्टेशन और उत्तर प्रदेश मेट्रो के गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में आयोजित कैंप्स में कपड़े दान कर सकते हैं।

मुंशीपुलिया और आलमबाग़ मेट्रो स्टेशनों पर कॉनकोर्स एरिया में और प्रशासनिक भवन में रिसेप्शन एरिया में कैंप्स लगाए जाएंगे। दान के लिए इच्छुक लोगों से विनम्र अनुरोध है कि कृपया गंदे, मैले और फटे कपड़ों का दान न करें।

रॉबिनहुड आर्मी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन, एक गैर-लाभकारी संगठन, ‘रॉबिनहुड आर्मी’ के साथ मिलकर इन कलेक्शन कैंप्स का आयोजन करा रहा है। यह संगठन मूलरूप से ज़रूरतमंदों की भोजन संबंधी ज़रूरतें पूरी करने के लिए काम करता है और इस उद्देश्य के साथ संगठन के कार्यकर्ता रेस्तरां इत्यादि से खाना इकट्ठा करते हैं और उन्हें ज़रूरतमंदों तक पहुंचाते हैं।

उत्तर प्रदेश मेट्रो पूर्व में भी इस तरह के कैंप्स आयोजित करता रहा है और हर बात की तरह इस बार भी इन कैंप्स को आयोजित करने का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों की मदद की जा सके। यद्यपि इन कैंप्स में हर तरह के कपड़े दान किए जा सकते हैं, लेकिन ठंड की मार को देखते हुए आपसे अपील है कि गर्म कपड़ों का दान अधिक से अधिक हो तो बेहतर है।

एक सार्वजनिक उपक्रम होने के नाते यूपीएमआरसी की सामाजिक उत्तरदायिता के संबंध में बात करते हुए प्रबंध निदेशक, श्री कुमार केशव ने कहा, “यूपीएमआरसी हमेशा से ही समाज की बेहतरी के लिए व्यापक स्तर पर काम करता रहा है और कपड़ों के लिए कलेक्शन कैंप्स का आयोजन इस दिशा में एक और सकारात्मक कदम है। हमने कपड़ों के दान के तीन जगहें निर्धारित की हैं, ताकि लोग अपनी सुविधानुसार निर्धारित जगहों पर पहुंचकर कपड़े दान कर सकें और इस नेक मुहिम को सफल बनाने में यूपीएमआरसी का सहयोग कर सकें।”