Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बत्तीगुल को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

उत्तरप्रदेश: यूपी के ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती की शिकायतों आए दिन आ रही थी इसके बीच सीएम योगी ने बिजली विभाग की बैठक बुलाई। योगी ने कहा कि जल्द से जल्द बिजली कटौती बंद हो। बढ़ती गर्मी के बीच जनता के किसी तरह की कोई परेशानी नही होनी चाहिए, उन्होंने आदेश दिया कि जिस तरह की व्यवस्था पहले थी ठीक वैसी ही होनी चाहिए. चेतावनी देते हुए योगी ने कहा कि अगर लोगों को परेशानी हुई तो फिर मुझे भी कार्रवाई करनी पड़ेगी।

सीएम योगी ने गलत बिजली बिल को लेकर भी निर्देश:
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 5 सालों में यूपी के हर गांव और मोहल्ले में बिजली पहुंच गई है  उन्होंने कहा कि जिस घर में कनेक्शन नहीं है वहां सौभाग्य योजना के तहत मीटर लगाया जाए. बिजली सप्लाई के लिए जरूरी है कि बिजली बिल का पेमेंट भी सही समय पर हो। इसके लिए उन्होंने बकाएदारों से लगातार संपर्क में रहने को कहा। योगी ने कहा कि बिजली बिल का पेमेंट सही समय हो और बकाया अधिक न हो ये जिम्मेदारी भी विभाग की है, देहात के इलाकों में बैंकिंग सखी के मदद से बिजली बिल का भुगतान कराया जाए।

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश: योगी ऊर्जा विभाग के सीनियर अफ़सरों के साथ मीटिंग की, पिछले दो हफ़्तों से राज्य के कुछ इलाक़ों से बिजली कटौती की शिकायतें आ रही थीं, बिजली मंत्री एके शर्मा भी इस मीटिंग में शामिल रहे. सीएम योगी ने बिजली कटौती रोकने के लिए हर जरूरी उपाय करने को कहा. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो फिर यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड इसके लिए ज़िम्मेदार होगा। बिजली विभाग के लोग तीन-चार दिन लगा देते हैं। पब्लिक के किसी तरह की कोई असुविधा न हो, यही सबका लक्ष्य होना चाहिए। योगी ने कहा कि कहीं भी बिजली के तार लटकते या झूलते न हों. इससे हादसा हो जाता है और देखने में ख़राब भी लगता है। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन के लिए कोयले की कमी न हो. इसके लिए हर संभव प्रयास हो। यूपी के सीएम ने कहा कि अभी तो कोयले की कमी नहीं है।