Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर सीएम, पीएम सभी ने जताया शोक-

पीएम नरेंद्र मोदी ने महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि दी. लिखा-

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है. आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई. प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!!

सीएम योगी ने भी ट्वीट किया-

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!

उनकी मौत की खबर जानने के बाद केशव मौर्य ने ट्वीट किया- 

मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पूज्य महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज ने ख़ुदकुशी की होगी. स्तब्ध हूं निःशब्द हूं आहत हूं. मैं बचपन से उन्हें जानता था. साहस की प्रतिमूर्ति थे. मैंने कल ही सुबह उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था. उस समय वह बहुत सामान्य थे. बहुत ही दुखद असहनीय समाचार है!

पूज्य महाराज जी ने देश धर्म संस्कृति के लिए जो योगदान दिया है उसे भूलाया नहीं जा सकता है. अश्रुपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. भगवान से प्रार्थना है कि सभी भक्तों शिष्यों को दुख सहने की शक्ति दें. भगवान पुण्यात्मा को चरणों में स्थान दें! ॐ शान्ति शान्ति शान्ति.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लिखा- 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. भावभीनी श्रद्धांजलि.

वहीं शिष्य आनंद गिरि ने  सफाई पेश की है-

गुरुजी आत्महत्या नहीं कर सकते. उन्हें पैसों की वजह से टॉर्चर किया गया है. ये मेरे खिलाफ बहुत बड़ा षड्यंत्र है. इसकी निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए. पुलिस अधिकारी, भू माफिया तक इस साजिश में शामिल हैं. मैं पुलिस के साथ सहयोग करूंगा. गुरुजी को मेरे खिलाफ भड़काया गया. अगर मैं दोषी हूं तो मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूं. 15 दिन पहले ही मेरी गुरुजी से बात हुई थी. मैं आईजी केपी सिंह के खिलाफ जांच की मांग करता हूं.