Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका की राह पर चलेगी दिल्ली, दिवाली सेलिब्रेट करने को लेकर केजरीवाल सरकार ने बनाई खास योजना

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्सर ही अपने अलग तरह के फैसलों के लिए जाने जाते हैं। वहीं इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही ऐलान कियाहै। दरअसल दिल्ली में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण की समस्या को देखते हुए उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बार दिल्ली वासियों के लिए दिवाली का त्योहार मनाने के लिए एक खास योजना बनाई है।

दरअसल सीएम केजरीवाल के फैसले के तहत इस बार दिल्ली में अमेरिका की तर्ज पर दिवाली मनाई जाएगी। इसका मतलब यह है कि दिल्ली में इस बार एक जगह इकट्ठा होकर लेजर फायरवर्क्स का आनंद लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए हम सामूहिक दिवाली मनाने की योजना बना रहे हैं। हम दिल्ली वालों को साथ में दिवाली मनान के लिए बुलाएंगे। लेजर फायरवर्क्स की व्यवस्था होगी और सभी एक जगह पर ही मिलेंगे।

उन्होंने कहा है कि इसके बाद लोग अपने घर जाकर दिए जला सकते हैं। अगर वे नहीं आना चाहते हैं, तो वे इसे टीवी के जरिए भी देख कर आनंद ले सकते हैं। अगले साल हम इसे बड़े स्तर पर आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। सीएम केजरीवाल के मुताबिक ‘दिल्ली सरकार को लेजर फायरवर्क्स के लिए महंगे उपकरणों को इम्पोर्ट करने की जरूरत पड़ेगी। अमेरिका के शहरों में जैसा माहौल 4 जुलाई को होता है, वैसा माहौल इस बार दिवाली में भारत की राजधानी में देखने को मिलेगा।