Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CM मुफ्ती का बड़ा बयान: कहा-कश्मीर के लिए प्रतिनिधि नियुक्त करना केन्द्र का साहसिक कदम

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों का जिक्र किए बिना आज उम्मीद जताई कि कश्मीर समस्या पर बातचीत करने के लिए केन्द्र सरकार ने जो प्रतिनिधि नियुक्त किया है उसका सभी पक्षों को लाभ मिलेगा। पूर्व आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को कश्मीर में केन्द्र का विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है।

कश्मीर घाटी में सरकार की सतत वार्ता शांति प्रक्रिया के लिए उन्हें सरकार का विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। महबूबा ने कहा कि केन्द्र का यह कदम विश्वास बढ़ाने वाला है और उम्मीद है कि केन्द्र का यह साहसिक कदम शांतिपूर्ण तरीके से राज्य की स्थिति में सुधार में मददगार होगा।

उन्होंने कहा कि आज की यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 15 अगस्त की उस घोषणा के मद्देनजर महत्वपूर्ण है जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर की समस्या लोगों को गले लगाने से सुलझेगी न की गाली और गोली से।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ-साथ देश के अन्य हिस्से के लोगों का भी यह संकल्प है कि कश्मीर की समस्या न गोली से सुलझेगी और न ही गाली से बल्कि कश्मीरियों को गले लगाने से ही परिवर्तन आएगा।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि राज्य के लोग केन्द्र के इस कदम का पूरा फायदा उठाएंगे मुफ्ती ने कहा कि उनका मानना है कि कश्मीर समस्या का हल इससे जुड़े सभी पक्षों के साथ एक सतत बातचीत के माध्यम से ही निकाला जा सकता है।