Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में भारत का दौरा करेंगे चीन के राष्ट्रपति, महाबलीपुरम में होगी पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही भारतीय दौरे पर आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक वह अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में भारत का दौरा करेंगे और इस दौरान वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चेन्नई के महाबलीपुरम में मुलाकात करेंगे। यह इन दोनों नेताओं के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात होगी।

चीनी राष्ट्रपति के महाबलीपुरम दौरे से पहले ही इस ऐतिहासिक स्थल को पीएम मोदी समेत चीनी नेता के स्वागत के लिए तैयार किया जा रहा है। साथ ही यहां पर सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिसके मद्देनजर तटों पर पानी से जुड़ी सभी स्पोर्ट्स गतिविधियों को रोक दिया गया है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग 11 से 13 अक्टूबर तक भारतीय दौरे पर रहेंगे।

उनकी इस यात्रा को देकते हुए कोवलम से महाबलीपुरम तक 20 किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा को लेकर खास प्रबंध किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच शिखर मुलाकात से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्ट्रपति के साथ इस ऐतिहासिक स्थल की इमारतों के भ्रमण पर भी जा सकते हैं। गौरतलब हो कि यह ऐतिहासिक स्थल पल्लव राजवंश युग के दौर का है और अपनी अलग पहचान रखता है।