Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

युवा कुम्भ में पहुंचें मुख्यमंत्री, लगे जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा नारे

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित दो दिवसीय युवा कुंभ 2018 का मुख्य आयोजन आज (23 दिसंबर) से आशियाना स्थित स्मृति उपवन में हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘विचार नए भारत का’ उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राम नगरी अयोध्या में समरसता कुंभ का आयोजन सम्पन्न हुआ और आज प्रदेश की राजधानी में चौथा वैचारिक कुंभ ‘युवाकुंभ’ के रूप में आयोजित हो रहा है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के अंदर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है।

मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान राम मंदिर को लेकर नारे लगने लगे ‘जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा।’ इसपर योगी ने कहा कि युवाओं को नारों में उलझने की जरूरत नहीं है। मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि अब वह भी जनेऊधारी बन गोत्र बताने लगे हैं। सीएम ने कहा कि विगत डेढ़ वर्ष के दौरान प्रदेश की वर्तमान सरकार एवं साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम संचालित किये, उससे युवाओं को अपनी प्रतिभा को देश के समक्ष रखने का अवसर मिला। यदि दुनिया का सबसे युवा देश भारत है तो देश का सर्वाधिक युवा प्रदेश उत्तर प्रदेश है।

सहसरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि हमारे सामने एक अमीर भारत है और एक तरफ गरीब भारत है। दोनों भारत एक रहना चाहिए। दोनों के बीच कोई खाई नहीं होनी चाहिए। गरीब बालिका और बालकों के विकास के लिए भी हमें तत्पर रहना होगा। समारोह की अध्यक्षता करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने युवाओं को नसीहत दी और कहा कि इस बार का कुंभ इलाहाबाद में नहीं प्रयागराज में होगा और यह एक ऐतिहासिक अवसर होगा। उन्होंने युवाओं को विशेष रूप से महिलाओं को आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि कुंभ में भी महिलाओं की 50% भागीदारी होनी चाहिए। चार सत्रों के इस समारोह का उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता राज्यपाल राम नाईक ने की। इनके साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया और कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन भी उपस्थित रहे।