Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चांदनी चौक में नहीं दिखेंगे चौपहिया वाहन, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी आने-जाने की अनुमति

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सबसे व्यस्ततम इलाकों में से एक चांदनी चौक में अक्सर ट्रैफिक की समस्या देखी जाती है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जाम से निजात दिलाने के लिए सरकारी विभाग UTTIPEC बड़ा फैसला किया है। इसके तहत जल्द ही चांदनी चौक बड़े व चौपहिया वाहनों के इलाके में प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाएगा, और सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक केवल पैदल चलने वाले, साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा वाले ही दिखाई देंगे।

UTTIPEC ने एक मीटिंग कर चांदनी चौक के लिए इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हालांकि ये नियम कब से लागू होगा, इसकी समय सीमा निश्चित नहीं है। अगर ऐसा होता है तो चांदनी चौक राजधानी का पहला इलाका होगा जहां मोटराइज्ड वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और केवल पैदल चलने वाले, साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा वाले ही दिखाई देंगे।

गौरतलब हो कि चांदनी चौक में काफी भीड़ होती है और वहां पर कार और बाइक के साथ-साथ बसों के आने-जाने के कारण दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके चलते यहां अक्सर लोग घंटों लोग जाम में फंसे रहते हैं और इस प्रकार लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।