Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

CAG रिपोर्ट पर बोली कांग्रेस- PM मोदी बताएं देश की सीमाएं सुरक्षित हैं या नहीं

anandsharma2-kWXB--621x414@LiveMintकांग्रेस ने रक्षा संसाधनों, गोला-बारूद की कमी को लेकर आई कैग की रिपोर्ट पर चिंता जताई है। सांसद आनंद शर्मा का कहना है कि एक ओर पाकिस्तान सीमाओं पर हर दिन गोलीबारी कर रहा है और चीन सीमा पर दोनों सेनाएं आमने-सामने खड़ी हैं, ऐसे प्रधानमंत्री देश को आश्वस्त करें कि देश की सीमाओं पर सुरक्षा की पूरी तैयारी है। 
उन्होंने कहा, ‘सरकार कहती है कि कमी पूरी कर दी गई है। तीन साल पहले मैं भी संसद की रक्षा से जुड़ी स्थायी समिति में था, लिहाजा मुझे जानकारी है कि कमी थी। ऐसे में जैसा रिपोर्ट में कहा गया है तो विषय गंभीर है।

सरकार सिर्फ बोलती है, अपना काम नहीं करती है।’ आनंद शर्मा ने एक बार फिर पार्टटाइम रक्षा मंत्री का मामला उठाया। उनका कहना है कि देश की रक्षा से जुड़े मुद्दों को राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए लेकिन जब चीन और पाकिस्तान को लेकर तनाव है ऐसे में वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने मंत्रालय के साथ अन्य मंत्रालय भी देखेंगे। ऐसे में स्थायी रक्षा मंत्री के लिए कदम उठाने चाहिए। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.