Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कोबरा का वीडियो शेयर कर IFS अधिकारी ने लिखा- ‘क्यूट’; लोगों ने कहा- ‘इतने ही क्यूट हैं तो पाल लीजिए!’

[ad_1]

सांप (Snake) का नाम सुनते ही लोगों की डर (Fear) से हालत खराब हो जाती है. दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं जो सांप से इतना डरते हैं कि अगर वो टीवी में भी सांप को देख लें तो उनकी रातों की नींद उड़ जाती है. सोशल मीडिया पर अक्सर कई सांप से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं. जिनपर अधिकतर लोग अपने विचार प्रकट करते हुए अपने डर के बारे में बताते हैं मगर एक भारतीय वन सेवा (Indian Forest Servies) के अधिकारी को सांपों से डर नहीं लगता. यहां तक कि वो उन्हें ‘क्यूट’ (Cute) समझते हैं!

ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी परवीन कासवान (Parveen Kaswan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो अक्सर जानवरों से जुड़े वीडियोज (Animal Videos) और फोटोज को पोस्ट करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें कई सांप (Snake Video) नजर आ रहे हैं. ये सारे सांप कोबरा (Cobra) हैं. इन सापों का वीडियो शेयर करते हुए परवीन कासवान ने कैप्शन में लिखा- “ये क्यूट कोबरा. इनके अंडों को हमारे वॉलेंटियर ने सुरक्षित बचाया था और 50 दिन के बाद ये सांप अपने अंडों से बाहर निकल आए हैं. इन्हें अब जंगल में छोड़ दिया गया है.” इस ट्वीट के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया और बताया कि ये मोनोक्लेड कोबरा (Monocled Cobra) की प्रजाति है. वीडियो में ढेर सारे सांप एक कंटेनर में बाहर निकलने की कोशिश करते देख रहे हैं. ये सांप एक दूसरे से लिपटे दिख रहे हैं. परवीन के इस वीडियो को 2 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं जबकि 170 के कीरब लोगों ने वीडियो रीट्वीट किया है.


परवीन कासवान द्वारा शेयर किए गए वीडियो में उनके फॉलोअर्स के कमेंट भी आ रहे हैं. परवीन की ही तरह कई एनिमल लवर (Animal Lovers) यानी जानवरों से प्यार करने वाले लोग भी इन सापों पर प्यार बरसा रहे हैं और सापों से हमारे पर्यावरण पर होने वाले अच्छे प्रभाव के बारे में बता रहे हैं. जबकि सांपों से डरने वाले लोग, जो ज्यादा संख्या में हैं, वो वीडियो पर अपने डर को व्यक्त कर रहे हैं.

cobra viral video

एक यूजर ने लिखा- “इतने ही क्यूट हैं तो आप इन्हें पाल लीजिए.” जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा- “ये जानवर खतरनाक होते हैं अच्छा रहे कि ये जानवर विलुप्त हो जाएं.” एक यूजर ने कहा- “अच्छा हुआ कि इनको बचा लिया गया मगर ये कहां से क्यूट हैं, ये डरवाने हैं.” एक और यूजर ने कहा कि “हो सकता है कि मैं गलत हो सकता हूं मगर ये कहीं से भी क्यूट नहीं हैं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]
Source link