Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हैवानियत : किशोरी से जीजा ने कई दिनों तक किया रेप, फिर शहर-शहर हुई दुष्कर्म की शिकार

 

चित्तौडग़ढ़ (राजस्थान) । शहर के कोतवली थाने में एक किशोरी ने अपने जीजा और उसके दो साथियों पर दुष्कर्म करने के बाद उसे वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेलने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एससी, एसटी सेल वृत्ताधिकारी को सौंपी गई है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार पुराने शहर की एक किशोरी ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी बहन का निकाह चित्तौड़ जिले में हुआ है, जिससे उसका अपनी बहन के यहां आना-जाना लगा रहता है। इस दौरान कई बार उसके जीजा साबिर हुसैन, नंदवाना कॉलोनी कपासन ने उसके साथ अश्लील हरकतें की। मना करने पर जीजा ने उसकी बहन और उसके मां-बाप को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ कई दिनों तक दुष्कर्म किया।

दुष्कर्म करने के बाद जीजा ने उसे बड़ीसादड़ी के बोहेड़ा निवासी प्रकाश गोस्वामी, हाल मुकाम मंगलवाड़ को बेच दिया। प्रकाश पीड़िता को लेकर बड़ीसादड़ी में किराये के मकान में रहा और कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़िता के जीजा साबिर और प्रकाश ने उसे मुराद खां, शोरगर निवासी पांसल चौराहा भीलवाड़ा को बेच दिया। उसने भी पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

इसी दौरान तीनों आरोपितों ने मिल कर उसे चौथी जगह बेचने की कोशिश की और एक व्यक्ति को लेकर आए और कहा कि उन्होंने उसे जु़बान देकर पैसे ले लिए हैं। इसलिए उसे इसके साथ ही जाना पड़ेगा। पीड़िता ने जब ये बात अपनी बहन को बताई तो उसने अपने पति के सामने इसका विरोध किया। इस पर पति ने बहन के साथ मारपीट की। जैसे-तैसे पीडि़त किशोरी भाग कर चित्तौड़ अपने घर पहुंची और अपने पिता को जानकारी दी। इस पर पिता पीड़िता को लेकर कोतवाली पहुंचे और जीजा व उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर तीनों के खिलाफ दुष्कर्म करने व पोक्सो की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच एसएसी एसटी सेल चित्तौडग़ढ़ वृत्ताधिकारी को सौंपी गई है।