Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सिंदूर दान के समय दूल्हे का हाथ देखते ही डर गयी दुल्हन, फिर मंडप में ही कर दिया कुछ ऐसा

आजकल शादी का सीजन चल रहा है.हर दिन पूरे देश में कई शादियां होती हैं और कई टूटती हैं. अक्सर दुल्हे ही  दुल्हन को रिजेक्ट कर देते हैं लेकिन इस बार एक शादी समारोह में आयोजन हुआ था जहां शादी के दौरान एक अजीबो गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. जहां दूल्हा दुल्हन मंडप में थे, जैसे ही इन दोनों के सात फेरों की बारी आई तो अचानक से दुल्हन ने फेरे लेने से मना कर दिया.

दुल्हन ने शादी से किया इंकार

दरअसल, मामला झारखंड के बड़बिल थाना क्षेत्र का है. जहां मंगलवार को बारात आदित्यपुर से करीब 60 से 70 की संख्या में नाचते-गाते हुए बड़बिल पहुंची, जहां बारातियों का भव्य स्वागत किया गया. रात करीब 2 बजे शादी के मंच पर दूल्हा व दुल्हन का सामना हुआ. सिंदूर दान की रस्म अदायगी के दौरान दुल्हन की नजर दूल्हे की अंगुली पर पड़ी तो वह सहम गयी.दुल्हन ने देखा कि दूल्हे की एक अंगुली नहीं है. उसके बाद उसने यह बात अपने परिजनों को बतायी. लड़की पक्ष वालों को आशंका थी कि लड़के को कोई असाध्य बीमारी तो नहीं है.

दुल्हे ने कहा कि अंगुली का कोई मतलब ही नहीं

इसको लेकर दोनों पक्षों में खूब झड़प हुई. अंत में लड़के पक्ष के लोग बिना शादी ही जाने लगे. इसके बाद कुछ लड़की पक्ष वालों ने कहा कि लड़की की बदनामी होगी इस कारण शादी होनी चाहिए.लड़के पक्ष वालों ने कहा कि उनका यहां काफी अपमान हुआ है इसलिए वो अब ये शादी नहीं करेंगे. बारात जब बिना शादी जाने लगी तो कुछ ग्रामीण दूल्हे की गाड़ी के आगे मोटरसाइकिल खड़ा करके आगे बढ़ने से रोक दिया. दूल्‍हे अमित ने बताया कि अंगुली कटी हुई है. यह कोई बीमारी नहीं है. हादसे में मशीन से अंगुली कट गई थी और इस बात का इतना बवाल बनाने का कोई मतलब नहीं है.