Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लड़के ने रचाई रेड लाइट एरिया की लड़की से शादी, फिर जो हुआ ये…

प्यार अंधा होता है ये बात सही है. प्यार न तो मजहब देखता है और न ही धर्म, ये तो बस हो जाता है. प्यार ऊंच-नीच जाति-पाति इन सबसे कहीं परे हैं. आज हम आपको एक असीम प्यार की कहानी सुना रहे हैं जिसकी लवस्टोरी आपको किसी फिल्म से कम नहीं लगेगी. पर ये कहानी मप्र के निजाम की है.

रेड लाइट एरिया की लडकी से रचा ली शादी

एक लड़के ने रेड लाइट एरिया में रहने वाली लड़की से प्यार किया और फिर उससे शादी कर ली. यह मामला मध्य प्रदेश के निजाम का है जहां आकाश और भारती ने कोर्ट में शादी कर ली. आपको बता दें कि आकाश और भारती दोनों बांछड़ा समुदाय से हैं.

आकाश ने साल 2017 में बचाई 60 लड़कियां

आपको बता दें कि आकाश बचपन से ही वेश्यावृत्ति का विरोध करते आ रहा था. आकाश जब बड़ा हो गया तब उसने नाबालिग बच्चों को बचाने का बीड़ा उठा लिया और एक साथ मिलकर 60 नाबालिग लड़कियों को साल 2017 में उसने बचाया था.
आकाश ऐसे ही एक रेस्क्यू में गया हुआ था जब भारती से उसकी मुलाकात हुई थी. वह 16 साल की थी. भारती ने बताया कि उसकी मां उसे पढ़ाने की जगह वेश्यावृत्ति में लाने की कोशिश कर रही है.

आकाश ने भारती से रचा ली शादी

आकाश ने किसी तरह भारती को निजाम के एक हॉस्टल में भर्ती करा दिया लेकिन कुछ दिन बाद उसे उसकी मां हॉस्टल से ले कर चली गई.बाद में पुलिस भारती को आश्रम में रखने का इंतजाम किया और स्कूल में उसका नाम लिखा दिया गया. भारती के 21 साल पूरे होने पर पुलिस ने ही आकाश और भारती की शादी करवा दी. अब दोनों खुशी से अपनी जिंदगी जी रहे हैं.