Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आत्मघाती हमले से फिर दहला पाकिस्तान, 5 जवानों समेत 8 लोगों की मौत

इस्लामाबाद। आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को खुद इसका शिकार होना पड़ रहा है। आए दिन आतंकी पाकिस्तान के सैनिकों और वहां की जनता को निशाना बनाते रहते हैं। वहीं अब पाकिस्तान के लाहौर में एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया और इस हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है।

यह हमला लाहौर में दाता दरबार के बाहर हुआ है, जहां पर एक आत्मघाती हमले में कुल 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक मरने वालों में पांच एलीट फोर्स के जवान, एक प्राइवेट गार्ड और दो नागरिक शामिल हैं।

यह धमाका दरबार के बाहर सड़क पर खड़ी एलीट फोर्स की गाड़ी के पास हुआ है। धमाके के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। साथ ही ट्रैफिक को रोककर पूरे इलाके को घेरे में ले लिया गया है। धमाके के बाद मेव और जनरल अस्पताल में इमरजेंसी जारी कर दी गई है।

वहीं इस हमले को लेकर पंजाब के आईजी आरिफ नवाज का कहना है कि यह हमला एलीट फोर्स के जवानों को निशाना बनाकर ही गेट नंबर दो के पास किया गया है। हमले में फोर्स की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और साथ ही 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि घायलों का अभी इलाज किया जा रहा है।