Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बोर्ड रिजल्ट: किसी ने 6ठीं में छोड़ी पढ़ाई तो कोई कभी स्कूल ही नहीं गई

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा-2018 का परिणाम आज घोषित कर दिया गया.10वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. नतीजों में इलाहाबाद की रहने वाली अंजलि वर्मा ने 93.20 प्रतिशत नंबर लाकर टॉप किया है. वहीं 12वीं के नतीजों में 78.81 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं. जबकि लड़कों के पास होने का प्रतिशत 72.27 है.रिजल्ट में किसी ने पाई सफलता तो किसे के हाथ लगी निराशा. आज हम आपको बॉलीवुड और टीवी के कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ 12वीं पास हैं. वहीं, इस लिस्ट में कई ऐसे सेलेब्स भी हैं जो 12वीं तक भी पास नहीं हैं.

कंगना रनौत

कंगना की बचपन से ही फैशन में काफी दिलचस्पी थी. वह एक मॉडल या एक्टर बनने का सपना देखती थीं, लेकिन कंगना के माता पिता चाहते थे कि वह एक डॉक्टर बने. लेकिन वह 12वीं क्लास में फेल होने के बाद घर छोड़कर दिल्ली भाग आई, लेकिन आज वह एक सफल एक्ट्रेस हैं.

दिव्यंका त्रिपाठी

अब टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी को ही ले लीजिए. उन्हें दसवीं क्लास में 65% मार्क्स मिले थे. एक इंटरव्यू में दिव्यंका ने बताया था कि उन्हें एग्जाम्स से पहले काफी कम टाइम मिला था. इसी वजह वे पेपर के लिए वे ज्यादा तैयारी नहीं कर पाई थीं.

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर भी 12वीं के बोर्ड एग्जाम में फेल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने स्कूल जाना ही बंद कर दिया और वह और अपने पिता को असिस्ट करने लगे. आज अर्जुन एक सफल एक्टर हैं.

करिश्मा कपूर

बचपन से ही करिश्मा कपूर की पढ़ाई में ज्यादा रूचि नहीं थी. उनका ध्यान केवल फिल्म इंडस्ट्री में जाने का था. इसी वजह से करिश्मा कपूर ने 6th के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी.

काजोल

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए काजोल ने स्कूल बीच में ही छोड़ दिया था. वह 12वीं भी पास नहीं हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका अपनी शादी में नहीं देंगी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को Invitation, नाम जानकर हो जाएंगे हैरानदीपिका पादुकोण सिर्फ 12वीं पास हैं. ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था, लेकिन मॉडलिंग में करियर को लेकर उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.

कैटरीना कैफ

क्या आप जानते हैं कि कटरीना तो कभी स्कूल ही नहीं गई. दरअसल कटरीना जब छोटी थी तो उनके मम्मी पापा का डिवोर्स हो गया. जिसके बाद उनकी मां एक संस्था से जुड़ गई जिसके लिए अक्सर वह एक देश से दूसरे देश जाती रहती थी. जिस वजह से वह कभी स्कूल नहीं गई. उनकी मां ने घर पर ही उनको ट्यूटर लगवा रखा था