Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाराष्ट्र: जन्माष्टमी को लेकर भाजपा-MVA आमने-सामने, भगवा पार्टी बोली- हिंदू विरोधी है ठाकरे सरकार

[ad_1]

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) एक बार फिर आमने-सामने है। इस बार दोनों के बीच जुबानी जन्म कृष्ण जन्माष्टमी मनाने को लेकर चल रही है। महाराष्ट्र भाजपा ने घोषणा की है कि वह कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाएगी। दूसरी ओर एमवीए सरकार ने चेतावनी दी है कि नियम तोड़ने वाले सभी लोगों पर गंभीर कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि देश अगस्त के अंत में कृष्ण जन्माष्टमी मनाएगा। वर्तमान कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि त्योहार के समय सख्त एसओपी लागू की जाएगी। हालांकि, इससे पहले कि राज्य सरकार त्योहार के लिए कोरोना प्रोटोकॉल जारी कर पाती, भाजपा ने अपनी उत्सव योजना की घोषणा कर दी है।

महाराष्ट्र भाजपा ने एमवीए सरकार को हिंदू विरोधी करार देते हुए कहा कि वह उसके द्वारा जारी किए गए किसी भी हिंदू विरोधी आदेश की अवहेलना करेगी।

बीजेपी नेता राम कदम ने कहा, ‘महाराष्ट्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है। बीयर बार को भी सामान्य रूप से काम करने की अनुमति दी गई है। लेकिन उन्होंने [एमवीए सरकार] ने अभी भी मंदिरों को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी है। उन्होंने रास्ते में रुकावटें डाल दी हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले दो वर्षों से, देश के लोगों ने इस राज्य सरकार के राष्ट्र विरोधी चरित्र को देखा है। अब सरकार में बैठे लोग कहेंगे कि भगवान कृष्ण के जन्म का त्योहार मत मनाओ।” बीजेपी नेता ने कहा, “हम सरकार के किसी भी हिंदू विरोधी आदेश को नहीं सुनेंगे। हम कृष्ण जन्माष्टमी – भगवान कृष्ण के जन्म उत्सव को पूरे उत्साह के साथ मनाएंगे।”

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे लेकिन जश्न जारी रहेगा। राम कदम ने कहा, “सरकार कोविड -19 प्रोटोकॉल के संबंध में नियम बना सकती है। हम नियमों का पालन करेंगे। नियमों को ध्यान में रखते हुए, हम आने वाले त्योहार को पूरे उत्साह के साथ मनाएंगे।”

राम कदम के बयान ने सत्तारूढ़ एमवीए गठबंधन से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उल्लंघन करने वालों को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा, “भाजपा और मनसे [महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना] के नेता कह रहे हैं कि वे दही हांडी से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करेंगे और जश्न मनाएंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “निश्चित रूप से इस संबंध में सरकार द्वारा एसओपी लगाए जाएंगे। यह सभी नेताओं और नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वे निर्धारित नियमों का पालन करें।” नवाब मलिक ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह यह भी नहीं सुन रही है कि मौजूदा स्थिति के बारे में उसके नेता का क्या कहना है।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लोगों से त्योहारों के दौरान भीड़ न लगाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने अपने नेताओं से लोगों के पास जाकर मौजूदा स्थिति के बारे में बताने को कहा है. लेकिन अगर बीजेपी विधायक नरेंद्र मोदी की भी नहीं सुन रहे हैं तो इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता है।”

नवाब मलिक ने कहा कि पुलिस कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, “राज्य निश्चित रूप से नियम बनाएगा, और नियमों का पालन करना सभी की जिम्मेदारी होगी और उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो नियमों का पालन नहीं करते हैं।”

[ad_2]
Source link