Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बर्थडे स्पेशल : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान को पहली ही फिल्म के लिए मिला था फिल्मफेयर अवार्ड

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सबसे फेमस स्टार किड में से एक चुलबुली अभिनेत्री सारा अली खान ने बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। 12 अगस्त, 1995 को महाराष्ट्र में जन्मी सारा अली खान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी है।

जब सारा छोटी थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था और वह अपनी मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम के साथ रहती है। साल 2016 में न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद सारा वापस भारत लौट आई और अपने माता-पिता की तरह ही उन्होंने भी अभिनय को ही अपना करियर चुना। लेकिन बॉलीवुड में खुद को स्थापित करने के लिए सारा ने कभी भी अपने माता-पिता के नाम का सहारा नहीं लिया।

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सारा काफी मोटी थी और उनका वजह भी 96 किलो था, लेकिन इस बॉलीवुड में डेब्यू करने और इस लाइन में अपना करियर बनाने के लिए सारा ने कड़ी मेहनत करके अपने वजन को कम किया और बन गई परफेक्ट स्लिम ड्रीम गर्ल।

आज उन्हें देखकर शायद ही कोई अंदाजा लगा सकता है कि सारा का वजन इतना ज्यादा रहा होगा। सारा अली खान ने साल 2018 में आई फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में कदम रखा। अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सारा के अपोजिट दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे।

फिल्म में सारा के अभिनय को काफी पसंद किया गया। फिल्म जहां बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, वहीं इस फिल्म में सारा को उनके अभिनय के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। अपनी पहली ही फिल्म से सारा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली।

इसके बाद वह इसी साल एक और फिल्म ‘सिम्बा’ में नजर आई। इस फिल्म में वह अभिनेता रणवीर सिंह के अपोजिट थी। इनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, लेकिन सारा की तीसरी फिल्म ‘लव आज कल’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन इस फिल्म में सारा अपने बोल्ड लुक के कारण काफी सुर्खियों में रही।

वहीं इसी साल उनकी एक और फिल्म आई ‘कुली नंबर वन,जो ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनकी जोड़ी वरुण धवन के साथ काफी पसंद की गई, लेकिन यह फिल्म भी दर्शकों को पसंद नहीं आई। सारा अक्सर अपने फैशन सेंस को लेकर भी फैंस के बीच चर्चा में रहती है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली सारा ने बॉलीवुड में कम फिल्में करने के बावजूद अपने चुलबुले और बेबाक अंदाज से लाखों दिलों को जीता है। सारा अली खान जल्द ही अभिनेता अक्षय कुमार एवं साउथ सुपरस्टार धनुष के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ में नजर आयेंगी।