Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बॉक्‍स ऑफिस पर मंगलवार को भी ‘भूल भुलैया 2’ ने अपना दबदबा बनाए रखा

बॉक्‍स ऑफिस पर मंगलवार को भी ‘भूल भुलैया 2’ ने अपना दबदबा बनाए रखा है। हालांकि, शुक्रवार के मुकाबले फिल्‍म की कमाई में 15 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन कार्तिक आर्यन  और कियारा आडवाणी की इस फिल्‍म ने 11 दिनों 124.88 करोड़ रुपये का बिजनस  कर लिया है। इस फिल्‍म ने सोमवार को 5.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन क‍िया है। दूसरी ओर, बीते शुक्रवार को रिलीज हुई आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म ‘अनेक’ का कारोबार दिन-ब-दिन घटता जा रहा है। ओपनिंग डे पर महज 1.75 करोड़ रुपये से शुरुआत करने वाली ‘अनेक’ अपने पहले सोमवार को सिर्फ 50 लाख रुपये ही कमा सकी है। पहले दिन के मुकाबले कमाई में यह 70 परसेंट की गिरावट है। इस फिल्‍म ने चार दिनों में कुल 6 करोड़ रुपये की कमाई की है। बॉलिवुड से इतर बॉक्‍स ऑफिस पर हॉलिवुड फिल्‍म ‘टॉप गन: मेवरिक’ को भी रिलीज हुए 6 दिन हो गए है। टॉम क्रूज की यह फिल्‍म बुधवार प्रीमियर शोज के बाद गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई थी। इस फिल्‍म की शुरुआत भले ही धीमी दिखी, लेकिन वीकेंड में रविवार को 4.25 करोड़ रुपये की कमाई के बाद अब यह सोमवार को संभलती हुई नजर आई। अपने पहले सोमवार को 1.85 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इस फिल्‍म की सबसे ज्‍यादा कमाई अंग्रेजी वर्जन से हो रही है। मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस फिल्‍म को एवरेज रेस्‍पॉन्‍स दे रही है। लिहाजा ‘टॉप गन: मेवरिक’ ने छह दिनों में भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 15.10 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है। टिकट ख‍िड़की पर इस वक्‍त सबसे अध‍िक चर्चा अनीस बज्‍मी के डायरेक्‍शन में बनी ‘भूल भुलैया 2’ की है। इस हॉरर कॉमेडी में कार्तिक और कियारा के अलावा तबू और राजपाल यादव भी हैं। फिल्‍म जिस रफ्तार से कमाई कर रही है, यह दूसरे हफ्ते में कमाई के मामले में ‘सूर्यवंशी’ को पीछे छोड़ देगी। हालांकि, इस साल रिलीज हुई फिल्‍मों में हिंदी ऑडियंस के बीच दूसरे हफ्ते में सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड ‘केजीएफ: चैप्‍टर 2’ और ‘RRR’ के नाम है। आकलन यही है कि ‘भूल भुलैया 2’ दो हफ्तों में 150 करोड़ रुपये की कमाई के आंकड़े को पार कर लेगी।


‘भूल भुलैया 2’ की कमाई का हिसाब:
पहला हफ्ता – 90.78 करोड़ रुपये
8वां दिन, शुक्रवार – 06.25 करोड़ रुपये

9वां दिन, शनिवार – 11.00 करोड़ रुपये

10वां दिन, रविवार – 12.25 करोड़ रुपये
11वां दिन, सोमवार – 05.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 124.88 करोड़ रुपये

बॉक्‍स ऑफिस पर इसी शुक्रवार को रिलीज हुई ‘अनेक’ की कमाई ने चौंकाया है। नॉर्थ ईस्‍ट इंडिया में अलगाववाद की समस्‍या पर बनी इस फिल्‍म को जहां एक ओर समीक्षकों ने प्‍यार दिया, वहीं टिकट ख‍िड़की पर दर्शकों ने खारिज कर दिया। यह शायद इसलिए भी कि देश में वाकई नॉर्थ ईस्‍ट के 7 राज्‍यों को लेकर आम जानकारी कम है। लेकिन अनुभव सिन्‍हा की इस फिल्‍म को लेकर दिलचस्‍पी का कम होना, चौंकाता है। खैर, ‘अनेक’ पहले ही सोमवार को लाखों की कमाई पर उतर आई है। इसी फिल्‍म के साथ कंगना रनौत की ‘धाकड़’ रिलीज हुई थी, जो डिजास्‍टर साबित हुई। जबकि ‘अनेक’ उसके मुकाबले एवरेज से कम कही जा सकती है। ‘अनेक’ की कमाई की धीमी रफ्तार यही दिखा रही है कि यह फिल्‍म पहले हफ्ते में 7.25 करोड़ रुपये के करीब कमाई कर लेगी।