Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

न्यूड सोने के गजब फायदे, पढ़ कर आपको भी आएगा मज़ा…

आपको ये सुनने में अजीब लग रहा होगा कि हम क्या कह रहे हैं. लेकिन ये बात सच है कि रात को बिना कपड़ों के सोने से आपको कई फायदे होते हैं.

सुनने में अजीब तो लगता है लेकिन ये आपके लिए फायदेमंद भी है. इसके फायदे अगर आप जान लेंगे तो आप भी यही ट्राय करेंगे. आपने रात को सोते समय कितने ही आरामदायक कपड़े पहने हो लेकिन इससे आप के शरीर को वैसा कंफर्ट नहीं मिलेगा जैसा आप चाहते हैं.

गहरी नींद में जाने के लिए ठंडे माहौल की जरूरत होती है.

बिना कपड़ों के सोना है बेस्ट

आपको बता दें, हमारी त्वचा भी सांस लेती है. औरतों के मामले में तो सिचुएशन और भी खराब होती है. अंडरगार्मेन्ट्स से स्किन इंफैक्शन का खतरा रहता है लेकिन न्यूड सोने से यह खतरा खत्म हो जाता है, बल्कि अच्छा भी फील होता है.

पार्टनर की बांहों में सोने से तो रिलेक्स मिलता ही है लेकिन न्यूड सोने से आपकी सेहत भी अच्छी रहती है. दिन भर के थकाऊ काम और तनाव भी छूमंतर हो जाएगा. साथ ही में ब्लड प्रैशर भी नॉर्मल ही रहेगा.

पार्टनर के साथ बिस्तर में नेकेड सोने से आप दोनों के बीच नजदीकी का अहसास भी मजबूत होता है. पिछले साल ब्रिटेन में एक हजार जोड़ों के ऊपर किए गए अध्ययन से पता चला कि जो कपल न्यूड होकर सोते थे, वे अपने रिलेशन में ज्यादा खुश और संतुष्ट थे.

अगर आप अच्छी नींद नहीं लेंगे, तो सुबह भी तनाव में रहेंगे. आपको हैरानी तो होगी ही लेकिन बता दें कि टैंशन की वजह से आपका झुकाव फास्टफुड की तरफ होगा. जब आप अच्छी नींद लेते हैं तो आपका ग्रोथ लेवल बढ़ता है और स्ट्रेस लेवल घटता है.