Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Realme 3 Pro स्मार्टफोन लांच होने से पहले स्पेसिफिकेशंस आए सामने, जानिए

रीयलमी 3 को पिछले महीने ही लांच किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपए थी। तो वहीं इस स्मार्टफोन के लांच इवेंट में रीयलमी के सीईओ ने बातया था कि कंपनी रीयलमी 3 प्रो को अगले महीने लांच करेगी। बातया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 को टक्कर देगा। हालांकि उस समय कंपनी के सीईओ ने इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि इस स्मार्टफोन को कब लांच करेंगे और न ही इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी दी। उस समय उन्होंने यह बताया कि यह स्मार्टफोन अप्रैल 2019 में लांच किया जाएगा।

यदि मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब यह स्मार्टफोन दो हफ्ते में लांच हो सकता है। इसका आशय है कि कंपनी अब इस स्मार्टफोन को जल्द ही लांच कर सकती है। इंडियाशॉप्स की रिपोर्ट के अनुसार, रीयलमी 3 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 (SD 710) प्रोसेसर पर चलेगा। 10nm पर आधारित 2.2GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 SoC एक तेज चिपसेट है और स्नैपड्रैगन 675 की तुलना में बेहतर GPU प्रदान करता है। इस स्मार्टफोन में रेडमी नोट 7 प्रो के स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट से बेहतर प्रोसेसर दिया जा सकता है।

तो वहीं लीक से पता चला है कि इसमें ओप्पो का अपग्रेडेड VOOC 3.0 तकनीक होगा। इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि VOOC तकनीक से स्मार्टफोन 30 मिनट में 0 से 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

इस स्मार्टफोन में 48-मेगापिक्सल का सोनी IMX519 सेंसर होगा और 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस स्मार्टफोन में तीन ​वेरिएंट उपलब्ध होंगें। जिसमें 4GB+32GB वेरिएंट, 4GB+64GB वेरिएंट और 6GB+64GB वेरिएंट के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें कलर वेरिएंट भी मिलेगा।