Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीले नाखूनों को ऐसे बना सकते हैं सुंदर, जानिए ये गजब के टिप्स…

महिलाएं खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं. नेल्स की बात करें तो कई बार काम करते हैं नाख़ून पीले होने लगते हैं जो आपके हाथों की सुंदरता को कम करते हैं. नाखूनों का पीलापन उनके हाथों की खूबसूरती को घटाने के साथ ही शरीर की सुन्दरता को भी कम करते हैं.

ऐसे में जरूरी हैं कि नाखूनों के पीलेपन से जल्द राहत पाई जाए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से आप नाख़ून को सुंदर बना सकते हैं.   

सिरका 

सिरके से भी पीलापन दूर किया जा सकता है. थोड़ा से सिरके में रूई भिगोकर नाखूनों पर रगड़े. ऐसा करने से नाखून साफ होंगे और उनका पीलापन भी दूर हो जाएंगे.

नींबू के छिलके

नींबू का छिलका ना केवल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि नाखूनों का पीलापन भी दूर होगा. नींबू के छिलके लेकर अपने नाखूनों पर कुछ समय के लिए रगड़े. फिर सादे पानी से धो लें. हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से नाखून बिल्कुल सफेद नजर आएंगे. 

फिटकरी

नाखूनों पर फिटकरी से मालिश करें. इससे न केवल नाखूनों में चमक आएगी बल्कि उनका पीलापन भी दूर होगा. हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें. इससे जल्द ही पीलापन दूर होगी.

सोडा और नींबू

सोडा और नींबू के पेस्ट से भी पीलापन हटाया जा सकता है. इसके लिए 2-3 चुटकी सोडा लें और उसमें नींबू की कुछ बूंदे मिला लें. इस पेस्ट को नेलब्रश में लगा कर नाखूनों पर रगड़ें. इस प्रक्रिया के बाद नाखूनों पर मॉश्चराइजर लगाना ना भूलें.

जैतून तेल

एक बाउल में थोड़ा गुनगुना पानी लेकर उसमें संतरे के रस और जैतून के तेल की कुछ बूंदे मिलाएं. अब इस पानी में अपने हाथों को तकरीबन 15 मिनट तक रखें. करीब 1 महीना लगातार ऐसा करने से न केवल हाथों की खूबसूरती बढ़ेगी बल्कि नाखूनों का पीलापन दूर होगा.