Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी राहत : देशभर में 26-27 को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली

 

नई दिल्‍ली। सरकारी बैंकों के अधिकारियों के यूनियनों ने अपनी दो दिनों की प्रस्‍तावित हड़ताल को फिलहाल टाल दिया है। बैंक यूनियनों ने उनकी मांगों और समस्याओं पर वित्‍त सचिव राजीव कुमार द्वारा गौर करने के आश्‍वासन के बाद हड़ताल को टालने का फैसला किया है।

दरअसल बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितम्बर से दो दिन की देशव्‍यापी हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। यहां बैंक यूनियनों ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा गया कि वित्त सचिव ने सभी चिंताओं को लेकर एक समिति के गठन के मुद्दे पर सकारात्मक रुख दिखाया है, जो दस बैंकों के प्रस्तावित विलय से जुड़े मुद्दों पर गौर करेगी। इसमे सभी बैंकों की पहचान को कायम रखने का मुद्दा शामिल है।

बैंक अधिकारियों के यूनियन ने जारी बयान में कहा कि वित्‍त सचिव से सोमवार को हुई बातचीत के बाद हड़ताल को वापस लेने की अपील की गई। यूनियन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ सकारात्मक बातचीत के बाद 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया गया है। इससे अब 26 और 27 सितम्बर को बैंकों का कामकाज प्रभावित हुए बिना सामान्‍य तरीके से होगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इंडियन बैंक्‍स एसोशिएसन(आईबीए) ने एसबीआई को सूचित किया था कि अपनी मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) ने 26 और 27 सितम्बर को बैंक कर्मचारियों की ओर से अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है।