Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुछ की सालों में ये बाल कलाकार बन गए फेमस स्टार, तस्वीर देख आप भी होंगे हैरान

बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे भी हैं जिनके बारे में हम उनके बचपन से सुनतें आये हैं, इस लिस्ट में कई कलाकार है जिन्होंने आपका दिल बड़े पर्दे पर जीता है. इन्हें एक्ट्रेस को बड़े होते देखना रोमांचपूर्ण है.

 बाल दिवस के मौके पर जानते हैं कुछ ऐसे ही चेहरों को. जिन्होंने कभी बचपन में अपनी शैतानियों से कभी हंसाया तो कभी बड़े हो कर हमें खूब हंसाया. आइये एक नज़र डालतें हैं ऐसे ही कुछ एक्ट्रेस पर नज़र…

कुणाल खेमू

चाइल्ड एक्टर के तौर पर कुणाल खेमू का करियर बेहद शानदार रहा है. कुणाल ने 1987 में टीवी सीरियल गुल गुलशन गुलफाम से करियर की शुरुआत की. 1993 में फिल्म सर से चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मी करियर का आगाज करने वाले कुणाल ने 1998 में फिल्म दुश्मन तक बाल कलाकार के तौर पर काम किया. इस दौरान उन्होंने हम हैं राही प्यार के, राजा हिन्दुस्तानी, भाई, जुड़वां और जख्म जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर 2003 में फिल्म ‘हवा’ से लेकर ‘कोई मिल गया’, ‘आबरा का डाबरा’ और ‘जागो’ जैसी फिल्मों में काम किया और टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ और ‘देश में निकला होगा चांद’ में अपनी एक्टिंग का लोह मनवाया. एक एडल्ट एक्टर के तौर पर हंसिका ने हिन्दी सिनेमा में हिमेश रेशमिया के साथ फिल्म ‘आपका सुरूर’ से शुरुआत की. इसके बाद भी उन्होंने तेलगु फिल्मो में भी खूब काम किया.

आफताब शिवदासानी

आफताब शिवदासानी ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्म मिस्टर इंडिया, शहंशाह, चालबाज, अव्वल नंबर, सीआईडी और इंसानियत फिल्मों में काम किया. चाइल्ड एक्टर के तौर पर वे खासे सफल रहे, जिसके बाद उन्होंने बड़े होने पर एक्ट‍िंग के कॅरियर को आगे बढ़ाया. फिल्म मस्त से आफताब को फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं निभाने का मौका मिला. लेकिन कसूर, हंगामा, मस्ती, ग्रैंड मस्ती जैसी कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टिक पाईं. बड़े होने के बाद आफताब उतने सफल साबित नहीं हुए, जितने वह चाइल्ड एक्टर के तौर पर थे.

परजान दस्तूर

परजान दस्तूर को बाल कलाकार के रूप में कुछ कुछ होता है में नोटिस किया गया था. उनका डायलॉग तूसी ना जाओ काफी पॉपुलर हुआ. इसके बाद वे एडल्ट कलाकार के रूप में सिकंदर और ब्रेक के बाद में नजर आए. फिलहाल वे फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं.