Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बजरंग दल का बड़ा फरमान, गरबा-डांडिया के लिए आने वाले लोगों का चेक हो आधार कार्ड

नई दिल्ली। एक तरफ जहां नवरात्रि पर्व के शुभारंभ के मौके पर लोग गरबा और डांडिया करने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बजरंग दल ने बड़ा फरमान जारी कर दिया है। दरअसल बजरंग दल ने आयोजकों से कहा है कि गरबा स्थल में गैर हिंदू समुदाय के लोगों का प्रवेश ना हो सके, इसके लिए यहां आने वाले लोगों के आधार कार्ड की जांच होनी चाहिए।

संगठन ने आयोजकों से कहा है कि गैर हिंदुओं का पता लगाने के लिए प्रवेश स्थल पर आधार कार्ड अनिवार्य करें। इस मामले को लेकर बजरंग दल की ओर से एक खुला पत्र लिख दावा किया गया है, कि पिछले कुछ सालों में गैर हिंदू युवा इस तरह के समारोह में न केवल प्रवेश करते हैं, बल्कि समारोह में शामिल महिला प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं।

यही नहीं बजरंग दल की ओर से ऐसे युवाओं पर मारपीट का आरोप भी लगाया गया है, साथ ही कहा गया है कि यह उन लोगों के साथ मारपीट करते हैं, जो इस तरह की घटना का विरोध करते हैं। संगठन ने इसके अलावा यह भी कहा है कि इवेंट मैनेजर गैर हिंदू बाउंसरों को काम पर रख रहे हैं, जो इन बदमाशों को समारोह में प्रवेश कराने का मुख्य कारण हैं। इसमें बड़ी चूक समारोह में निगरानी और नियंत्रण का अभाव है। जिसको लेकर सख्ती बरती जानी चाहिए।