Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एससी/एसटी विद्यार्थियों के हितों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

सिरसा। ।(।(सतीश बंसल )बहुजन समाज पार्टी ने मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर एससी/एसटी विद्यार्थियों के हितों को सुरक्षित करने की मांग की है। पार्टी पदाधिकारियोंं ने सौंपे ज्ञापन में कहा कि सरकारी स्कूलों में एससी/एसटी के विद्यार्थियों को पिछले दो सालों से पुस्तकें नहीं मिली है, पिछले तीन सालों से विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिली, एससी/एसटी श्रेणी एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों का प्राइवेट स्कूल में 134-ए के तहत सत्र 2022-23 में दाखिलें दिलाए जाए। इसके अतिरिक्त हरियाणा सरकार ने विश्वविद्यालयों की ग्रांट को बंद कर ऋण के रूप में देने के आदेश जारी करना गलत है जोकि विद्यार्थियों के हित में नहीं है। वहीं विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में पास हुए एससी/एसटी विद्यार्थियों को डिग्रियां अभी तक नहीं दी गई है, जिससे विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में है। महंगाई को देखते हुए दिहाडी 500 रुपये दी जाए व समय 8 घंटे किया जाए।

बहुजन समाज पार्टी ने सीधे तौर पर कहा कि शीघ्र ही इन मांगों पर सरकार ने विचार कर इन्हें पूरा न किया, तो बहुजन समाज पार्टी बडा आंदोलन करने पर मजबूर होगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष भूषणलाल बरोड, जिला महासचिव कैलाश चंद्र ढिंगोरा, प्रदेश सचिव रोहित गरवा, लोकसभा प्रभारी लीलूराम आसाखेडा, ऐलनाबाद प्रभारी पुष्पेंद्र्र शास्त्री, जोन प्रभारी गुरदीप सिंह कंबोज, हलका प्रधान बंसीलाल दहिया, पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र बाल्याण, हलका महासचिव विजय जलवा, रानियां प्रभारी पन्नालाल बरोड, सतबीर बणी, रॉक वाल्मीकि, राकेश वाल्मीकि, रॉकी वाल्मीकि, बिल्लू बणी, सुरेश बणी भी मौजूूद थे।